FREE SHIPPING. 24/7 CUSTOMER SERVICE. ALL THRONES SHIP WITHIN 7 DAYS.

Is ADHD Caused by Insufficient Dietary Fat?

1। परिचय
पिछले कुछ दशकों में, कई सिंड्रोम की घटनाओं में एक खतरनाक वृद्धि हुई है जो विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में बच्चों और वयस्कों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों को प्रभावित करती है। इनमें मोटापा महामारी और चयापचय सिंड्रोम, ऑटिज़्म की घटनाओं में खतरनाक वृद्धि, बच्चों के बीच खाद्य एलर्जी में लगातार वृद्धि, और नए मस्तिष्क रोग में वृद्धि "ध्यान घाटे अति सक्रियता विकार" शामिल है। यह समझने के लिए कि इन स्थितियों के कारण क्या हो सकता है, हमें पिछले 40 वर्षों और पिछले चालीस वर्षों के बीच हुई जीवनशैली में पर्याप्त बदलाव की आवश्यकता है।

Fat Kid

 

 

 



1 9 70 के दशक के अंत में लगभग दो जीवनशैली में बदलाव हुए जो आहार वसा से बचने और सूर्य के संपर्क से बचने के अभ्यास हैं। इन प्रथाओं ने तब से हमारी सरकार और चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा लगातार मजबूत समर्थन प्राप्त किया है, जिसने हमारी आबादी में लगभग अविश्वसनीय विश्वास को जन्म दिया है जो आहार वसा और सूर्य के संपर्क से बचने के स्वस्थ विकल्प हैं। मेरा मानना ​​है कि ये अभ्यास वास्तव में अस्वास्थ्यकर हैं, और उपर्युक्त बीमारियों के अंतर्निहित कारण हैं।

जबकि लोग गलती से मानते हैं कि वसा खाने से मोटापा हो जाएगा, मैं बिल्कुल विपरीत मानने आया हूं: पर्याप्त वसा खाने से मोटापे का कारण बन सकता है। मैंने मोटापे महामारी पर हाल के ब्लॉग पोस्ट में और मेरे अमेरिका में जुड़े मेटाबोलिक सिंड्रोम में अपने तर्कों पर विस्तार किया है, जहां मेरा दावा है कि विटामिन डी, कैल्शियम और आहार वसा में पोषण संबंधी कमीएं चयापचय सिंड्रोम से जुड़े अधिकांश लक्षणों के लिए जिम्मेदार हो सकती हैं। इससे पहले, मैंने एक तर्क विकसित किया था कि अमेरिका में फैट किड ऑटिज़्म की घटनाओं में खतरनाक वृद्धि इन प्रमुख पोषक तत्वों में मातृभाषाओं के लिए भी जिम्मेदार हो सकती है, खासकर जब गर्भवती मां को खाने के लिए मजबूत प्रलोभन के बावजूद पतले रहने के लिए पर्याप्त अनुशासित किया जाता है। इस निबंध में, मैं एक सिद्धांत विकसित करूंगा कि ध्यान घाटा अति सक्रियता विकार (एडीएचडी), एक ऐसी बीमारी जो 1 9 70 के दशक से पहले ही अस्तित्व में थी, लेकिन अब संयुक्त राज्य अमेरिका में घटनाओं की दरों में तेजी से बढ़ रही है, इसके साथ ही अपर्याप्त आहार वसा भी हो सकती है विटामिन डी की कमी से निभाई गई एक संभावित सहायक भूमिका।

अमेरिकी चिकित्सा प्रतिष्ठान आक्रामक रूप से कम वसा वाले आहार को बढ़ावा देने के लिए जारी है, जबकि अमेरिकियों के आकार में वृद्धि जारी है और ऑटिज़्म महामारी खराब हो रही है। वसा से परहेज करके, अमेरिकियों के बजाय अत्यधिक मात्रा में उच्च ग्लाइसेमिक इंडेक्स कार्बोस खाते हैं - अत्यधिक संसाधित खाद्य पदार्थ जो बहुत जल्दी पचते हैं और रक्त शर्करा का स्तर बढ़ने का कारण बनते हैं। यह अंततः इंसुलिन प्रतिरोध और टाइप -2 मधुमेह की ओर जाता है। इस बीच, आहार में अपर्याप्त वसा के परिणामस्वरूप मस्तिष्क को हृदय और वसा संसाधनों को ईंधन की अस्थिर आपूर्ति मिलती है। मस्तिष्क ईंधन के लिए केवल ग्लूकोज का उपयोग करता है, लेकिन इसके तंत्रिका कनेक्शन बनाने के लिए फैटी एसिड आवश्यक हैं।

इस निबंध में, मैं एक सिद्धांत विकसित करने जा रहा हूं कि अमेरिका में एडीएचडी का उदय वसा से बचने और सूर्य से बचने का प्रत्यक्ष परिणाम है। मेरा सिद्धांत एडीएचडी के बारे में कई अवलोकनों को समझाता है, जिनमें निम्न शामिल हैं:

 


ADHD childrenलड़कियों की तुलना में लड़कों में एडीएचडी ज्यादा प्रचलित क्यों है,
क्यों एडीएचडी बच्चों ने विकास को रोक दिया है,
क्यों एडीएचडी बच्चे नींद विकार से पीड़ित हैं,
क्यों एडीएचडी बच्चे अति सक्रिय हैं,
क्यों Ritalin लक्षणों को कम करता है।
मैं यह भी समझाऊंगा कि मुझे क्यों लगता है कि रतालिन के साथ बच्चों को आकर्षित करने का व्यापक अभ्यास, जबकि अल्प अवधि में सीखने को बढ़ावा देने में स्पष्ट रूप से प्रभावी है, सड़क के नीचे कई लूमिंग संकटों का कारण बन रहा है, जिसमें गैर-एडीएचडी बच्चों के बीच नशीली दवाओं के दुरुपयोग, और बाद में जीवन में गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं, जैसे हृदय रोग और पार्किंसंस रोग।
2. एडीएचडी के संभावित कारण
हालांकि कई सिद्धांतों की जांच की गई है, एडीएचडी का कारण एक रहस्य बना हुआ है। प्रयोगों के परिणामों में से कोई भी स्पष्ट और आकर्षक परिणाम नहीं पहुंचा है। कुछ प्रकार की पोषण की कमी उम्मीदवारों की सूची (एडीएचडी के लिए आहार सिद्धांत) की सूची में उच्च बनी हुई है। जस्ता, मैग्नीशियम, लौह, और विटामिन बी 6 जैसे कई अलग-अलग विटामिन और दुर्लभ धातुओं में संभावित कमीएं सकारात्मक हैं, लेकिन नियंत्रित अध्ययनों में, पूरक सांख्यिकीय रूप से महत्वपूर्ण सुधार दिखाने में विफल रहे हैं। तथ्य यह है कि अमेरिका में एडीएचडी विशेष रूप से प्रचलित प्रतीत होता है, यह बताता है कि अमेरिकी आहार और अन्य देशों के आहार के बीच मतभेदों के साथ इसका कुछ संबंध है। मेरे लिए, सबसे स्पष्ट अंतर अमेरिका में कम वसा वाले आहार के जुनून है। एडीएचडी बच्चे आज अमेरिकी किराने की दुकान में पूर्ण वसा वाले दही को खोजने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है, और गैर-वसा या कम वसा वाले उत्पाद किराने के अलमारियों पर एक ही चीजों के पूर्ण वसा वाले संस्करणों को भीड़ देते हैं। मार्केटिंग प्लॉय को इस बात पर गर्व है कि किसी दिए गए उत्पाद में बहुत कम, या बेहतर, अभी तक, वसा नहीं है।

एडीएचडी के लिए पोषण सिद्धांत जो सबसे अधिक कर्षण प्राप्त कर चुका है वह यह है कि यह आवश्यक फैटी एसिड में कमी या असंतुलन के कारण हो सकता है। ये ओमेगा -3 और ओमेगा -6 वसा हैं, जो मीट, मछली में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं