FREE SHIPPING. 24/7 CUSTOMER SERVICE. ALL THRONES SHIP WITHIN 7 DAYS.

Feature-Based Surface Parameterization and Texture Mapping

सार
कई ग्राफिक्स कार्यों के लिए भूतल पैरामीटरकरण आवश्यक है: बनावट-संरक्षण सरलीकरण, रीमेशिंग, सतह चित्रकला, और ठोस बनावट की पूर्व-गणना। A दिए गए पैरामीटर के कारण खिंचाव सतह पर नमूना दर निर्धारित करता है। इस पेपर में, हम एक स्वचालित पैरामीटरेशन विधि का प्रस्ताव देते हैं जो सतह को पैच में विभाजित करता है जो तब छोटे खिंचाव के साथ चपटे होते हैं।
हम देखते हैं कि कई वस्तुओं में सापेक्ष साधारण आकार के क्षेत्र होते हैं, जिनमें से प्रत्येक में प्राकृतिक पैरामीटरकरण होता है। इसलिए, हम कई गुना फीचर आधारित पैच निर्माण विधि का प्रस्ताव कई गुना जाल सतहों के लिए करते हैं। पहले दो चरणों, जीनस कमी और फीचर पहचान, दूरी आधारित मोर्स कार्यों की मदद से की जाती है। आखिरी चरण में, हम फीचर के सतह बिंदुओं के कॉन्वर्सिस मैट्रिक्स के आधार पर प्रत्येक फीचर क्षेत्र के लिए एक या दो पैच बनाते हैं।

पैच के दौरान खिंचाव को कम करने के लिए, हम देखते हैं कि खिंचाव एक 2x2 टेंसर है जो आदर्श परिस्थितियों में पहचान है। इसलिए, हम एक नई खिंचाव मीट्रिक को परिभाषित करते हैं जो अनुकूलन प्रक्रिया को मापने और मार्गदर्शन करने के लिए आइसोमेट्री पर आधारित है। इसके अलावा, हम मचान त्रिकोण जोड़कर एक पैच के सीमा कोने को अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं। हम कई फीचर मॉडल के लिए हमारी फीचर पहचान और पैच खोलने के तरीकों का प्रदर्शन करते हैं।

आंकड़े
1. विभिन्न 3 डी मॉडल के लिए फ़ीचर-आधारित सतह विभाजन परिणाम। कुछ मॉडल हैंडल (बुद्ध, ड्रैगन और फेलिन) हैंडल करते हैं।

  

2. बनावट (शीर्ष पंक्ति) और उनके संबंधित बनावट मानचित्र (नीचे पंक्ति) के साथ 3 डी सतहें जो हमारी पैरामीटर तकनीक के आधार पर उत्पन्न होती हैं।